छत्तीसगढ़ : शिव के त्रिशूल से दादी की हत्या, फिर उसी खून से शिवलिंग का अभिषेक।

By pallav

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां के नंदिनी थाना क्षेत्र में शनिवार को एक युवक ने अपनी दादी की त्रिशूल मारकर जान ले ली. इसके बाद दादी के खून से पास में स्थित शिव मंदिर में जाकर अभिषेक कर दिया. यहां खून पर उसने ‘श्री शिवाय नमस्तुभ्यं’ भी लिखा.

जानकारी के मुताबिक आरोपी ने खुद को भी त्रिशूल से चोट पहुंचाई है. पुलिस ने आरोपी घायल नाती गुलशन को हिरासत में लेकर अस्पताल पहुंचा दिया है. फिलहाल उसका एम्स रायपुर में इलाज चल रहा है.

मंदिर से लेकर गया था त्रिशूलघटना के संबंध में जानकारी देते हुए नंदिनी थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि दुर्ग जिले के नंदिनी थाना क्षेत्र में मंदिर में पूजा पाठ का काम करने वाला गुलशन गोस्वामी अपनी दादी रुक्मणि गोस्वामी के साथ रहता है. शनिवार की रात करीब साढ़े सात बजे गुलशन ने अपनी 70 वर्षीय दादी पर त्रिशूल से ताबड़तोड़ हमला कर दिया.

सिर पर किए गए हमले में दादी बुरी तरह घायल होकर गिर गईं. इसके बाद नाती गुलशन ने अपनी दादी रुक्मणि का खून एकत्र किया और पास में स्थित शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर खून फैला दिया. यहां उसने शिवलिंग के आसपास खून फैलाकर उस पर हाथ से ‘श्री शिवाय नमस्तुभ्यं’ भी लिख दिया. बताया जा रहा है कि युवक गुलशन गोस्वामी मंदिर से ही त्रिशूल लेकर गया था.

दुर्ग पुलिस के मुताबिक मानव बलि का यह मामला धमधा क्षेत्र के ननकट्टी गांव में शनिवार शाम का है. धमधा क्षेत्र के एसडीपीओ संजय पुंढीर के मुताबिक शनिवार की शाम को सूचना मिली थी कि एक युवक ने अपनी 70 वर्षीय दादी रुक्मणि गोस्वामी को त्रिशूल से वार कर हत्या कर दी है. इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि आरोपी ने खुद के ऊपर भी त्रिशूल से वार कर सुसाइड करने की कोशिश की है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

शिवमंदिर के पास ही आरोपी का घरफिर थोड़ी ही देर बाद उसी त्रिशूल से उसने खुद के ऊपर वार कर लिया. एसडीओपी के मुताबिक आरोपी युवक अपनी दादी के पास शिव मंदिर के पास ही एक कमरे में रहता था. पुलिस के मुताबिक आरोपी को तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए रायपुर एम्स के लिए रेफर किया गया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अंधविश्वास, हत्या और सुसाइड के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version