छत्तीसगढ़ में महंगी हुई शराब, जानिए अब कितने दाम पर होगी बिक्री

By pallav

शराब प्रेमियों के लिए बेहद बुरी खबर सामने आई है। आबकारी विभाग ने छत्तीसगढ़ के शराब प्रमियों को बड़ा झटका दे दिया है। बताया जा रहा है कि एक साल के भीतर दूसरी बार दारू की कीमतों में इजाफा किया गया है। वहीं दारू के रेट में बढ़ोतरी से शराब प्रेमियों की सांसे अटक गई हैं।

शराब के नए रेट 1 सितंबर 2024 से लागूदरअसल, बताया जा रहा है कि इस बार 40 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है। (Liquor Price Hike) यानि अब आपको एक क्वार्टर दारू खरीदने के लिए 40 रुपए अधिक देना पड़ेगा। इतना ही नहीं बीयर के दाम में भी 30 रुपए बढ़ा दिए गए हैं। शराब के नए रेट 1 सितंबर 2024 से लागू कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग ने अलग-अलग ब्रांड के शराब की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें व्हाइट एंड ब्लू, फ्रंटलाइन, विडंसर, रॉयल पैशन, आपटर डार्क, ऑल सीजन, वाइट रैबिट, ब्लैक एंड व्हाइट, 100 पाइपर्स डिलक्स, एसी ब्लैक, डबल ब्लैक के साथ ही जम्मू डिलक्स विस्की शामिल हैं।बता दें कि आबकारी विभाग ने एक साल के भीतर दूसरी बार शराब की (Liquor Price Hike) कीमतों में बढ़ोतरी की है। इससे पहले नई आबकारी नीति के तहत 1 अप्रैल 2024 से प्रदेश में शराब की कीमतों में 10 से 40 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई थी।

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में 30 फीसदी से ज्यादा लोग शौकिया तौर पर शराब पीते हैं। शराब पीने वालों के मामले में छत्तीसगढ़ पूरे भारत में पहले नंबर पर है। ऐसे में अब शराब के लिए मदिरा प्रेमी लोगों को थोड़ी और जेब ढीली करनी पड़ सकती है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version