रायपुर से राजनादगांव तक चलेगी मेट्रो ट्रेन आम आदमी को मिलेगी राहत।

By pallav

छत्तीसगढ़ में भी अब मेट्रो रेल दौड़ती नजर आएगी। इस कार्ययोजना पर काम प्रारंभ हो गया है। एनआरडीए के अधिकारी एस्टीमेट बनाने में जुट गए हैं। कोशिश है कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले मेट्रो सेवा सूबे में शुरू हो जाए।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले कई सालों से मेट्रो रेल सेवा की बातें होती थी मगर अब नई सरकार इसे धरातल पर उतारने जा रही है। आवास पर्यावरण विभाग संभालने के बाद एनआरडीए अफसरों की पहली बैठक में ही मंत्री ओपी चौधरी ने अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में अधिकारियों को अवगत करा दिया। मंत्री के निर्देश पर एनआरडीए के अधिकारी मेट्रो रेल सेवा के कार्य में जुट गए हैं।

एनआरडीए के अधिकारियों ने एनपीजी न्यूज को बताया कि मेट्रो रेल दो तरह की होती है। पहला लाइट मेट्रो। इसकी लागत लगभग 120 करोड़ प्रति किलोमीटर आती है। और दूसरा ट्रेडिशनल याने नार्मल मेट्रो। इस पर लगभग 220 करोड़ प्रति किलोमीटर का खर्च आता है। अभी इस पर मंथन किया जा रहा कि छत्तीसगढ़ में लाइट मेट्रो चलाई जाए या ट्रेडिशनल मेट्रो। चूकि ओपी चौघरी के पास वित्त विभाग है और उन्हीं की ये ड्रीम परियोजना है। सो, राशि का प्रबंध करने में कोई दिक्कत नहीं जाएगी। अफसरों का मानना है कि सब कुछ ठीक रहा तो अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले नया रायपुर और राजनांदगांव के बीच मेट्रो रेल सेवा प्रारंभ हो जाएगी।

न्यूज़ सोर्स:  NPG

Share This Article
Exit mobile version