छत्तीसगढ़ में 12वीं तक के स्कूली बच्चों को मिलेगी मुफ्त किताबें, मिलेगा बस किराया भी मंत्री ने दिए कई अहम निर्देश

By pallav

गुरुवार को कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली. इस दौरान उन्होंने 12वीं तक के प्रत्येक विद्यार्थियों को निःशुल्क पाठ्य पुस्तक देने की तैयारी के निर्देश दिए हैं. साथ ही 9वीं कक्षा में सभी वर्ग के विद्यार्थियों को निःशुल्क सायकल देने की भी तैयारी है.

उच्च शिक्षा विभाग की बैठक के अहम फैसले: उच्च शिक्षा विभाग के समीक्षा बैठक लेते हुए कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अधिकारियों को राज्य में पहले से स्थापित 100 कॉलेजों में अंग्रेजी माध्यम के अलग सेक्शन खोलने की वर्क प्लान बनाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही अधिकारियों को कार्यों में तीव्रता लाने के निर्देश दिए हैं. मंत्री अग्रवाल ने कहा है कि अधिकारी अपने पास कोई भी फाइल को 7 दिन से अधिक न रोकें. ऐसा होने पर उन अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कॉलेज के गरीब विद्यार्थियों मिलेगा बस किराया: कैबिनेट मंत्री अग्रवाल ने महाविद्यालयों के बीएससी पाठ्यक्रम में कृषि विज्ञान को शामिल करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कॉलेजों में सामान्य शिक्षा के साथ नैतिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक शिक्षा को बढ़ावा देने को कहा है. इसके साथ ही गरीब विद्यार्थियों, जो कॉलेज नहीं आ पाते हैं, उन्हें बस का किराया या पास उपलब्ध कराने की तैयारी के भी निर्देश सरकार ने अधिकारियों को दिए हैं.

 

Share This Article
Exit mobile version