चीन ने तैयार किया गजब का कोट, पहनते ही गायब हो जाता है इंसान

By pallav

सभी इंसान के मन में गायब होने की इच्छा होती है. कई लोग चाहते हैं कि वो कुछ डिवाइस की मदद से गायब हो जाएं. ऐसे में आपकी मदद एक डिवाइस करेगा. इसको चीनी स्टूडेंट्स ने तैयार किया है.

 

रिपोर्ट के अनुसार, एक ऐसा कोट तैयार किया गया है जिसकी मदद से आप गायब हो सकते हैं.

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस साधारण से दिखने वाले कोट की मदद से इंसान सिक्योरिटी कैमरे की नजर से गायब हो सकता है. ये कोट ह्यूमन बॉडी या इंसानी शरीर को सिक्योरिटी कैमरे की नजर में नहीं आने देता है.

 

AI सिक्योरिटी कैमरे को दे सकता है धोखा

 

हालांकि, सभी सिक्योरिटी कैमरे से आप गायब नहीं हो सकते हैं. इसकी मदद से केवल AI या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉनिटर करने वाले सिक्योरिटी कैमरे से ही गायब हुआ जा सकता है. इस कोट का नाम छात्रों ने InvisDefense रखा है.

 

आसान भाषा में समझें तो ये गायब होने वाला कोट कैमरा को चकमा दे देता है. ये AI मॉनिटरिंग को अनयूजउल हीट सिग्नल रात के समय देता है.

 

पिछले साल हुआ था लॉन्च

 

आपको बता दें कि InvisDefense कोट को पिछले साल 27 नंबवर को हुए क्रिएटिव कंपीटिशन में पहला प्राइज भी मिला है. इस प्रोग्राम को Huawei Technologies Co ने स्पांसर किया था.

 

जबकि दिन के समय पैटर्न के जरिए AI मॉनिटरिंग कैमरे को धोखा देने में कामयाब हो जाता है. ये कोट चीन समेत उन देशों में काफी ज्यादा मददगार होगा जहां सरकार AI-पावर्ड सर्विलांस कैमरे से नागरिकों पर नजर रखती है.

 

इसका इस्तेमाल लिमिटेड चीजों के लिए किया जा सकता है और सभी के लिए उपलब्ध नहीं करवाया जा सकता है. इसके बारे में सबसे पहले चीन न्यूज पब्लिशर चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने रिपोर्ट किया है. इसका इस्तेमाल एंटी-ड्रोन कॉम्बैट में किया जा सकता है.

Share This Article
Exit mobile version