बडा हादसा: अस्पताल में लगी आग डाक्टर पति पत्नी समेत 6 लोग ज़िंदा जले।

By pallav

बड़ी और दुखद खबर झारखंड के धनबाद जिले से आयी है. पुराना बाजार स्थित हाजरा अस्पताल में शुक्रवार की आधी रात आग लगने से दो डॉक्टर (पति-पत्नी) समेत छह लोगों की मौत हो गई. इस बड़े हादसे में डॉक्टर दंपती विकास हाजरा और डॉक्टर प्रेमा हाजरा की मौत हो गई.

 

 

बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण दूसरी मंजिल में आग लगी और धीरे-धीरे इसने अस्पताल की पहली मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे अस्पताल के दूसरे हिस्से में लोग प्रभावित हुए.

हादसे के समय ज्यादातर लोग गहरी नींद में थे. आग बुझाने के लिए बाथरूम के टब और पानी का इस्तेमाल किया गया, लेकिन आग इतनी भयानक थी और कमरे के अंदर इतना धुआं था कि जान बचाना मुश्किल हो गया.

 

मरीजों के कुछ रिश्तेदार ऐसे भी थे जो कि डॉ. प्रेमा हाजरा और उनके पति डॉ. विकास हाजरा की मृत्यु की खबर सुनकर अस्पताल पहुंचे. कोलकाता से आए परिवार के सदस्यों में से एक महिला ने भावुक होकर अपनी व्यथा सुनाई कि प्रेमा हजारा गरीबों की मसीहा थीं, वह सबका ख्याल रखती थीं, उनके जाने से गरीब मरीजों का काफी नुकसान हुआ है.

 

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने घटना पर दुख जताया. उन्‍होंने कहा कि धनबाद स्थित हाजरा मेमोरियल अस्पताल में देर रात लगी आग से प्रसिद्ध डॉक्टर दंपती डॉ विकास और डॉ प्रेमा हाजरा समेत कुल 6 लोगों की मृत्यु की खबर से मन व्यथित है. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे.

 

 

Share This Article
Exit mobile version