देशभर में 2 दिन रहेगी बैंक हड़ताल, ATM समेत ये सभी सेवाएं होंगी प्रभावित, करोड़ों ग्राहकों पर होगा असर

By pallav

बैंक जाने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। अगर आपका भी इस महीने के अंत में बैंक से जुड़ा कोई काम है तो आप उसे पहले ही निपटा लें। 28 जनवरी से 31 जनवरी तक आपको बैंकिंग के काम निपटाने में परेशानी हो सकती है।

 

 

आपको बता दें कि बैंक यूनियन ने 2 दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है.

 

4 दिन तक परेशानी क्यों हो सकती है?

आपको बता दें कि 28 जनवरी को महीने का चौथा शनिवार है, इस वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके साथ ही 29 जनवरी को रविवार होने के कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे. इन सबके अलावा बैंक यूनियन ने 30 और 31 जनवरी को हड़ताल की घोषणा की है, जिससे ग्राहकों को 4 दिन परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

मांगों को लेकर हड़ताल पर जाएंगे

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) की बैठक मुंबई में हुई जिसमें बैंक यूनियनों ने दो दिनों के लिए हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। बैंक यूनियनें अपनी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल पर जा रही हैं।

 

 

बैंकिंग का काम 5 दिन में हो जाना चाहिए

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने जानकारी देते हुए बताया है कि यूनाइटेड फोरम की बैठक हुई है, जिसमें 2 दिन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया है कि बैंक यूनियनों की मांग है कि 5 दिनों तक बैंकिंग कार्य किया जाए. इसके साथ ही पेंशन को भी अपडेट किया जाए।

 

इन मांगों को भी पूरा किया जाए

इसके साथ ही कर्मचारियों की मांग है कि एनपीएस को खत्म किया जाए और सैलरी बढ़ाने पर बातचीत की जाए. इन सबके अलावा सभी संवर्गों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की गई है. इन सभी मांगों को लेकर यूनियन ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

Share This Article
Exit mobile version