छत्तीसगढ में जारी है ED की कार्यवाही, आज फिर IAS अफसर, कांग्रेस नेता समेत कई व्यापारियों के यहां पड़े छापे।

By pallav

राजधानी में प्रवर्तन निदेशालय ईडी की टीम ने आज सुबह आईएएस अफसर, कांग्रेस नेता समेत दुर्ग, भिलाई और बिलासपुर में कई कारोबारियों, अफसरों और राजनीति से जुड़े लोगों के ठिकानों पर दबिश दी है। अचानक आज सुबह हुई इस कार्रवाई से शहर भर में हड़कंप मचा है।

कांग्रेस के पूर्व विधायक अग्नि चंद्राकर

 

जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम ने अशोका टावर, ऐश्वर्या किंग्डम, शंकर नगर के कुछ बंगलों में साथ ही शहर के कई ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। ईडी ने कांग्रेस के पूर्व विधायक और बीज निगम के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर के निवास पर भी छापेमारी की है। जिन घरों ईडी की जांच पड़ताल चल रही है, उनमे ऐश्वर्या किंगडम में विपुल पटेल, अशोका टॉवर में स्वतंत्र जैन, इसके अलावा IAS अधिकारी के घर पर भी दबिश दी है। बताया जा रहा है कि ईडी की 20 अलग-अलग टीम शहर के कई ठिकानों पर छापेमारी की तैयारी को लेकर गुरुवार रात में ही होटलों में रुकी हुई थी, और सुबह से ही अपनी कार्रवाई शुरू कर दी।

देवेंद्र नगर स्थित अफसर कॉलोनी में ईडी की टीम दूसरी बार पहुंची। सबसे पहले आईएएस जेपी मौर्य और समीर विश्नोई के घर पर ईडी ने दबिश दी थी। इस बार ईडी ने आईएएस अन्बलगन पी. के निवास पर छापा मारा है। अन्बलगन जल संसाधन व संस्कृति विभाग के सचिव हैं। वे खनिज सचिव रह चुके हैं। ईडी की टीम पहले देवेंद्र नगर स्थित निवास पहुंची, लेकिन वे यहां के बंगले में नहीं थे। दूसरी टीम उनके भिलाई स्थित निवास में पहुंची, जहाँ उनके होने की खबर के बाद ईडी की टीम भिलाई रवाना हो गयी।

 

 

मालूम हो कि ईडी की टीम ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी आरोपियों की आज न्यायलय में पेशी है।

 

Share This Article
Exit mobile version