मध्यप्रदेश- एसपी, कलेक्टर और आईजी हटाए गए , किसान दंपति से मारपीट का था मामला, जानिए विस्तृत जानकारी

किसान दंपत्ति से मारपीट और नाराज किसान दंपति की खुदकुशी की कोशिश मामले में सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्देश पर गुना कलेक्टर और SP की छुट्टी हो गयी है।

किसान दंपति की लाठियों से पिटाई का अमानवीय वीडियो सामने आने के बाद मध्य प्रदेश सरकार की खूब किरकिरी हुई थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना आईजी, जिले के कलेक्टर और एसपी को फौरन हटाने का निर्देश दिया है. साथ ही इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने वीडियो जारी कर कहा, ‘गुना के कैंट थाना क्षेत्र की घटना का वीडियो देखकर व्यथित हूं. इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से बचा जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने तत्काल अधिकारियों को उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं. भोपाल से जांच दल मौके पर जाकर पूरी घटना की जांच करेगा. इसके बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई करेंगे.’

इस मामले को लेकर विपक्ष के हमलावार होने के बाद शिवराज सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार देर रात ग्वालियर रेंज आईजी (IG) राजाबाबू सिंह, गुना कलेक्टर एस. विश्वनाथन और पुलिस अधीक्षक (SP) तरुण नायक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया.



आईजी पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अविनाश शर्मा को ग्वालियर रेंज का नया आईजी और राजेश कुमार सिंह को गुना का नया एसपी बनाया गया है. आपको बता दें कि भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का अनुरोध किया था. इसके बाद तुरंत बाद ही शासन ने कार्रवाई करते हुए आईजी, कलेक्टर और एसपी का ट्रांसफर कर दिया और मामले में उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दे दिए.

Leave a Reply